सिद्दीक ने कुएं डाले मांस के टुकड़े। पूरा नगर जहां से पानी पीता है उसी कुएं में मांस डाल कर श्रावण मास में लोगों की धार्मिक भावनाओं को किया आहत। पुलिस ने कहा एफआईआर के लिये भीड़ नहीं लाते तो भी होती।

20 Jul 2022

आलीराजपुर के बोरी नगर में जलाशय को दूषित करने और पवित्र माह सावन में लोगों का धर्म को भ्रष्ट करने के उद्देश्य से बोरी निवासी सिद्दीक पिता मुस्ताक लोहार ने लोक जलाशय यानी ऐसा कुआं जिसका पेयजल नगर के सभी घरो में सप्लाय होता है, उसी कुएं में सीद्दिक ने मान्स के टुकड़े डाले।

जानकारी के अनुसार बीते दिन सीद्दिक द्वारा दिन दहाड़े पैट्रोल पम्प के सामने स्थित सार्वजानिक पेयजल सप्लाई करने वाले कुएं में मांस के टुकड़े डाले गये। सीद्दिक लोहार के इस अधार्मिक कृत्य से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हैं। 

बोरी नगर के समाज जनों का कहना है कि सिद्दीक ने जानबुझ कर हिन्दुओ के पवित्र माह सावन में ऐसा कार्य किया गया है जिससे सभी के व्रत उपवास खण्डीत हो जाये और शिव उपासक की उपासना बाधित हो जाये। 

पेयजल में मांस डाल कर सिद्दीक ने धर्म के नाम पर नफरत फैलाने का कार्य किया है। जबकि श्रावण मास में हिंदू शिव पूजा में लीन रह कर भक्ति भाव में रमें होते है, मगर सीद्दिक को यह रास नहीं आया और जल कलुषित करने के साथ उसने धर्म भी भ्रष्ट किया हैं। 

जिसे लेकर पहले तो पंचायत की तरफ से आवेदन दिया गया, जब आरोपी पकड़ा गया और कार्यवाही नही की गयी तो समाज जनों को मिल कर पुलिस के पास जाना पड़ा और उसके बाद एफआईआर दर्ज की गयी। क्युंकि पुलिस का कहाना था कि पहले किसी ने एफआईआर दर्ज नहीं करवाई। साथ ही यह भी कहा कि कोई एक आ जाता तो भी एफआईआर दर्ज हो जाती। भीड़ लाने की जरुरत नहीं थी। 

हालांकि, सिद्दीक मुस्ताक लोहार पर एफआईआर की गयी और पुलिस ने 153 अ और 277 IPC की धारा के तहत सीद्दिक पर प्रकरण दर्ज किया है। बाकी की कार्यवाही जांच के बाद की जायेगी। 

बहरहाल जब शांती भंग कर ही दी थी तो आरोपी को अशांति का आभास करवा देना चहिये था। फिलहाल तो शिव भक्तो ने सावन मास में शांती के साथ अशांति फैलाने वाले सिद्दीक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *