शिकायत पर श्याम कुमावत लाईन अटैच- पारा चौकी के नये प्रभारी एसआई मालीवार। शिकायत का सिलसिला वरिष्ठ अधिकारी तक पहुंचा। इससे पहले भी श्याम कुमावत पारा चौकी से ही हो चुके है लाईन अटैच

2 Jun 2022

पुलिस अधीक्षक ने आदेश जारी किया जिसमें तुरंत ही पारा चौकी प्रभारी को शिकायत के आधार पर लाईन अटैच कर दिया गया। वहीं मौखिक आदेश पर एसआई हीरा लाल मालीवार को पारा चौकी का प्रभार दिया गया है।  कोतवाली थाना प्रभारी भी शिकायत के सम्बंध से कुछ बता नहीं पाये। 

ऐसे ही जब श्याम कुमावत से बात की गयी तब उन्होने पारा चौकी से पहली बार लाईन अटैच करने के कारण को नेताओ से नाराजगी का बताया वहीं इस मर्तबा लाईन अटैच के मूल कारण शिकायत का वो भी खुल कर खुलासा नहीं कर पाये। 

मामले में जानकारो के अनुसार शिकायत बडे पैमाने पर हुई है।  जहां से तुरंत ही कार्यवाही के आदेश आ गये और पारा नगर के चौकी प्रभारी श्याम कुमावत को एक झटके में लाईन अटैच कर दिया गया। 

इस पर मामले के गहरीकरण में प्राप्त जानकारी के अनुसार पारा चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम घावलिया के दो लोगों की बाइक आमने-सामने टकरा गयी थी, विवाद में पुलिस की इंट्री हुई और पुलिस ने बाइक चौकी पर रख ली। 

जिसके बाद दोनों पक्षों ने आपसी समझौता कर लिया दोनों एक ही गांव के थे तो लोगों ने विवाद को खत्म ही कर दिया। जब वो लोग अपनी बाइक लेने के लिए चौकी पहुंचे तो, कहते है कि प्रभारी ने पैसा दो और बाइक ले जाने को कहा और वो भी इतना कि उसमें एक नई बाइक आ जाये। 

हालांकि पैसा मांगने की बात को चौकी प्रभारी से लाईन अटैच हुये श्याम कुमावत पुष्टि नहीं करते, इस बात से तो इंकार ही किया है, 

मगर जानकार बताते है कि लोकायुक्त की टीम को भी सूचना करने की योजना बन गयी थी। अब यह कि, शिकायत का सच इतना मजबूत था कि, कुछ दिन पहले बनाये गये चौकी प्रभारी को तुरंत ही लाईन अटैच कर दिया गया। 

बहरहाल, लेन देन के लालच की लार से वर्दी पर लग गया दाग।।

 विवादित पक्ष जो की सुलझ गया था, जिसकी बाइक वापस नही दी जा रही थी उन्हीं में से किसी एक की पहचान भोपाल के वरिष्ठ अधिकारी से थी जिसे पूर्ण वृतांत बताया गया और अतिशीघ्र कार्यवाही कर श्याम कुमावत को लाईन अटैच किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *