वीग वाले मास्टर के घर के बेसमेन्ट में चल रहा जुआ, होटल के व्यवस्थित रूम और बडे सेठ के फार्म हाउस पर भी जोरो से चल रहा वीग वाले मास्टर का जुआ। पुलिस बेखबर

09 Jun 2022

जिले में सट्टा बाजार और जुआ मार्केट दिनों  दिन तेज रफ्तार पकड़े हुये है। अनपढ़, आवारा, और गुंडे तो अब तक इस खेल को खिलाते आये ही है लेकिन जिले में अब तो पढ़े लिखे और तो और पढ़ाने वाले भी इस भयंकर खेल को खिलाने में शामिल हो चुके हैं। 

शास्त्रों में जहां गुरुओ को भगवान से ऊपर की उपाधि दी गयी है वो गुरु जो बच्चों को संस्कार की शिक्षा देते हुये बुरे कार्यों से दूर रहना सिखाते है वो गुरु खुद लालच के भंवर में अवैध और अपराधिक कार्य में संलिप्त हो कर जुआ चला रहे हैं। 

झाबुआ शहर का यह शिक्षक लालच में इतना गिरा हुआ है कि खुद के घर में बेसमेन्ट में व्यवस्थित रूम बना कर सभी को बैठाकर टेबल चलाता है। साथ ही साथ जब पार्टी खास हो तो आलिशान होटल के अच्छे रूम में फेमेली के नाम से रूम बुक होता है और वहा पर जोरदार जुआ चलता हैं। सूत्रो के मुताबिक़ झाबुआ का एक बड़ा सेठ जिसका फार्म हाऊस है वहां भी नोटो से भर कर बैग लेकर खिलाड़ी आते है और जुआ खेलते हैं। ये सभी खिलाड़ी सफेद पौशाक धारी होते है जो चेहरे पर चेहरा लिये होते है। राजनीति के धुरंधर और ऊंची पकड़ वाले। इन खिलाड़ियों में झाबुआ, राजगढ़ दाहोद के बड़े-बड़े लोग आते हैं। 

हालांकि वीग वाले मास्टर के यहां खेलना भी खिलाड़ी की हिम्मत पर है क्युंकि जानकारो के अनुसार वहां कम से कम 2 लाख जेब में हो तभी इंट्री मिलती हैं। साथ ही अनजान को अंदर नहीं लिया जाता हैं। 

बहरहाल, शिक्षक होने पर ऐसे मास्टर को शर्म आनी चाहिये जो बच्चों को तो यह सिखाता है कि लालच बुरी बला है मगर खुद लालच में लथ पथ है, और पुलिस बहकावें में बहकती नेताओ के समाने हाथ बांधे खड़ी खुद को इस अवैध कारोबार से बेखबर करती हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *