मरीज की मौत पर बौखलाए बेटे ने किया ड्यूटी डॉक्टर पर वार- जिला अस्पताल में डॉक्टर के साथ मारपीट।

सुबह सवेरे जिला अस्पताल में एक अटेन्डर ने ड्यूटी डॉक्टर के साथ मारपिट की। मामला इस हद तक जा पहुंचा कि डॉक्टर को टेबल पर गिर दिया जिससे चिकित्सक को चौट आयी साथ ही ड्यूटी नर्स को भी आंख में चौट आयी। 

ड्यूटी डॉक्टर से विवाद और मारपिट के इस मामले में जानकारी देते हुये डॉक्टर फैजल पटेल ने बताया कि, उनकी ड्यूटी कोविड ICU में चल रही है। बीती रात को भी वहीं पर ड्यूटी थी। 28 मई की सुबह की घटना है कि लगभग एक माह पहले से भर्ती मरीज हेमलता ब्रजवानी की तबियत ज्यदा बिगड़ने लगी, और ह्रदय गति बहुत कम होने लगी। 

CPR और अतिआवश्यक दवा दी गयी मगर मरीज़ का रिकवर होना सम्भव की सीमा से बाहर हो चूका था और बहुत सारे जतन के बाद भी मरीज़ की  8बजकर 15 मिनिट पर मृत्यु हो गयी।  

डॉक्टर ने मरीज़ की मृत्यु की सूचना उसके बेटे को दी। और पेसेंट के संबंध में आवश्यक कागजी कार्रवाई के लिये चेंबर में चले आये। मगर तभी एक महिला ने आ कर कहा की जिसको मृत घोषित किया वो मरीज तो जीवित है। 

डॉक्टर फैजल तुरंत मरीज के पास पहुंचे और देखा तो वो सिर्फ भ्रम था मरीज उस वक्त तक कोविड के काल का ग्रास बन चूका था। 

हालांकि 8 बजकर 30 मिनिट के लगभग मृत मरीज के बेटे रोहित ने सीधे डॉक्टर ड्यूटी रुम में घुस कर दुर्व्यवहार के साथ अश्लील गाली गलौच की और कहा की मेरी मां को देखों उसके पास रहो जब जवाब दिया की वो मर चुकी है तब रोहित ने डॉक्टर के साथ स्टाप के सामने मारपिट की यहां तक की डॉक्टर को टेबल पर जा फेंका, इस मारा-मारी में नर्स चम्पा मंड़लोइ को भी आंख पर चौट आयी।

बहरहाल, बुरे वक्त में बौखलाना बहुत ही बुरी बात है, फिर जो लोग लगभग एक माह से जिस मरीज की सेवा में लगे थे, हर पर इस कोशिश में थे की मरीज़ को बिमारी से मुक्ति मिल जाये वे चिकित्सकीय लोगों पर मरीज़ की मौत का जिम्मा देना सही नहीं, और न ही उन पर मारपित करना सही। 

अंतत: सेवा का सिला जब मार मिला तो डॉक्टर ने वरिष्ठ पदाधिकारियों को सूचित किया और सम्बंधित पर FIR करवाई गयी। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर के साथ मारपिट करने वाले शख्स को जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *