प्रशासनिक तबादले की लिस्ट में झाबुआ जिले का भी नाम- पुलिस के भी अधिकारियों की की जाएगी बदली।

सरकारी तंत्र में शक्ति मंत्र मंत्रियों के ही होते है, फिर जिसके भाव में उठा पटक होती है उस पर नजर टेड़ी हो जाती है और फिर उसके दिन पलट जाते है क्यूंकि उसका स्थान परिवर्तन हो जाता है।
पूरे देश में राम लला की धूम है साथ ही सुर्खियों में लोकसभा चुनाव भी। अब इसके साथ प्रशासनिक अधिकारियों के स्थानांतरण की तैयारियों भी चल रही है।
पुलिस विभाग में भोपाल कार्यालय से तो लेटर बहुत दिनों पहले से निकल चुका है जिस पर कार्यालयीन रिपोर्ट तैयार की जा रही है । अब जिस निरीक्षक या उनके समकक्ष या फिर उससे भी ऊपर के पद वाले अधिकारी के जिले में तीन वर्ष पूरे हो रहे है उनको जिले से रवाना किया जाएगा। और तो और इस बार तो किसी को भी अपनी पसंद का स्थान चुनने का मौका नहीं दिया गया है।
ऐसे ही प्रशासनिक अधिकारियों की भी सूची तैयार की जा रही है। बहुत ही जल्दी सभी की रिपोर्ट ऊपर जाने के लिए तैयार हो रही है।

हालांकि, पुलिस विभाग में मनचाही जगह तबादलों की एक लंबी जुगत होती है जिले में इन दिनों स्थानीय तौर पर भी बहुत से तबादलों हुवे है।

बहरहाल परिवर्तन संसार का नियम है जो कि प्रकृति के संतुलन को समान रूप से सही रखता है। जिले में भी बहुत से बड़े बड़े परिवर्तन प्रशासनिक अधिकारियों स्थानांतरण से किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *