परेशान पुलिसकर्मियों के आवेदन के बाद भी नही हुई बदली- अधिकरियों के चहेते खाकीधारी की जिले में हुई फेर बदल। मंगलवार को फिर निकली 4 पुलिस कर्मी की सूची।

23 Aug 2022

जिले में पुलिस कप्तान ने पुलिस कर्मियों के स्थान परिवर्तित कर तबादलों की सूची जारी करना शुरू कर दी हैं। सबसे पहले 28 खाकी वालो के पद स्थान बदले गये और उसके बाद मंगलवार को 4 पुलिस वालों के पद स्थान बदले। 

जानकारी के अनुसार यह सब किसी भी राजनीति चाल का शिकार नहीं है यह सब तो मनमाफिक, राजी- मर्जी और बड़े-बड़े अधिकारीयों के चहेतो के किये हए हैं। 

विशेष सूत्रों ने दबी जुबां से बताया है कि बहुत से तबादले जो जिले के अंदर ही होना है जिन पुलिसकर्मियों ने नियमानुसार आवेदन या पत्र लिख कर पद स्थान परिवर्तन की मांग रखी है उनके आवेदनों से तो धूल भी नही झटकाई गयी।

कुछ साल से वास्तविक परेशान पुलिस कर्मियों का तबादला आवेदन देने के बाद भी नहीं किया गया।

वही एक और  तबादले के 4 महीने के बाद  कुछ पुलिस कर्मियों का तबादला अपनी मनमर्जी की जगह पर हो रहा है। कुछ तो ऐसे है जिनको जिस स्थान से हटाया गया वें फिर से वहीं पहुंच गये हैं। 

कहते सुनते तो यह भी सुना गया है कि, पुलिस कप्तान के कार्यालय में तबादले की फ़ाईल जो बाबू चलता है बहुतारी सेटिंग तो वहीं करता हैं। इसलिए तो कहते है कि, साहब को साधना हो तो बाबू को पहले साधो। 

हालांकि, बताते तो यह भी है कि, वन साहब से लगा कर टू, थ्री, फोर साहब के चहेतों पर पहले ध्यान दिया जा रहा हैं। 

बहरहाल चलेगे तो साहब के सिक्के वरना सब के सब खोटे खनके। आखिर भेदभाव क्यूं। जिन जवानों को सीमा पर रह कर अवैध धंधो या अवैध परिवहन पर रोक लगना चाहिये वो क्यूं छुट पुट की उगरानी के चक्कर में शहर की गलिया घूमता। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *