धर्मांतरण करने पर तीन आरोपियों पर FIR दर्ज- मुफ्त शिक्षा और मुफ्त इलाज का लालच दे कर हर रविवार गांव में करते है आदिवासियों को धर्मांतरित।

27 Des 2021

कल्याणपुरा थाने में बीते रविवार तीन लोगों पर नाम जद प्रकरण दर्ज किया गया। मामला गांव में धर्मांतरण से जुड़ा हुआ हैं। जिसमें तीन लोगों को निजी निवास पर ग्रामीणों का धर्मांतरण करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस तीनों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल्याणपूरा से लगभग 3 किलोमीटर दूर ग्राम बिसोली निवासी ग्रामीण की शिकायत पर पुलिस ने जामसिंग पिता जोगडिया डिंडोर निवासी बिसोली, और मंगू पिता मेहताब भूरिया निवासी मोकामपुरा, और अनसिंग पिता गालिया निनामा निवासी बिसोली को धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

ग्रामीण ने बताया की हर रविवार को प्रार्थना के लिये बुलाते है और ईसाई बन जाने पर दबाव दलते है। फिर लालच भी देते है। 

ग्रामीण टेटिया और एक अन्य महिला को बुलाया उनको ईसाई बन जाने के लिये कहा गया। और मुफ्त शिक्षा और मुफ्त में इलाज का लालच भी दिया गया। 

ग्रामीण टेटिया वहां से मना कर उठा गया और बाहर आ गया साथ में ही वह महिला भी उस स्थान से बाहर आ गयी। जिसके बाद ग्रामीण ने पुलिस को सूचना देकर कार्यवाही की मांग की। 

पुलिस ने मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता आध्यदेश 3, 5, 10(2) में तीनो आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया हैं।  पुलिस ने बताया की अपने निजी निवास पर आरोपी धर्मांतरण कर रहे थे जिन्हे वहीं से गिरफ्तार किया गया हैं।  आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जायेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *