ख्याति की लालच से कच्चे घड़े में पानी- विधायक भूरिया ने प्रशासन की अनसुनी कर अधूरे भवन का कर दिया उद्घाटन।

18 Feb 2022

हर्षित ठाकुर, 

16 फरवरी 2022 का दिन झाबुआ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के लिये यादगार हो गया, और तो और भाजपा के लिये फिर से कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने एक मुद्दा बना दिया। 

जानकारी के अनुसार पिछ्ले दिनों से कांग्रेस का घर चलो घर घर चलो अभियान में हिस्सा लिया और बोरी क्षेत्र का भ्रमण किया, वहां पहुंच कर झाबुआ विधायक ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुये जम कर निंदा की और विधायक निधि से कुछ टेंकर ग्रामीणों को वितरित किये। साथ ही इसके कान्तिलाल भूरिया ने अधूरे भवन का उद्धाटन भी कर दिया। 

स्थानीय भाजपाईयो में गुस्सा है तो यह विषय लोगों में जग हंसाई का भी बन चूका हैं। 

चर्चा जो चौराहो पर चली जिसमें लोगों ने यह तक कह दिया कि, कुछ कांग्रेसियों ने इस अवमानक और अविकसित कृत को करने से मना किया मगर लालची स्वभाव के धनी और मनमानी कर कुछ भी बोल देने वाले विधायक भूरिया ने एक न मानी और अपने पद, पहुंच, घमंड के चलते जबरन ही निर्माणधिन भवन का फीता काट दिया। बिना खुशी के कांग्रेसियों ने बे-मन से तालिया भी बजाई और सत्ता के नशे में चूर खुद को खुद में बड़प्पन मानने वाले कांतिलाल भूरिया हंसते रहै। 

यह वाक्या जो की जग हसाई का बीज बना और लोगों में खूब उपजा। 

उद्धाटन के विषय में प्रशासन का कहना है कि वस्तु स्थिति पर विधायक भूरिया को बताया गया था कि भवन पूर्ण होने पर इसकी रूपरेखा बनाई जायेगी, क्षेत्र के अनुसार समारोह आयोजित किया जायेगा, बतौर अतिथि बुलाये जायेगे, जिसमें मुख्यरूप से विधायक का भी नाम होगा। तब कहीं जा कर पटवारी कस्बा कार्यालय का उद्धाटन किया जायेगा। और तहसीलदार वहा से यह सोच के चले गये कि, विधायक है इस बात को समझ जायेगे। 

लेकिन गुरुर के गढ़ी, हठी विधायक ने समझाईश और मना करने के बावजूद भी फीता काट ही दिया। 

हालांकि, इस घटना को लेकर स्थानिय भाजपा के मंडल अध्यक्ष और अन्य सभी भाजपाईयौ में विरोध और गुस्सा है। बहुत से समर्थको में भी नाराजगी हैं। उनका भी यही कहना है कि जब समारोह कर बुलाया जायेगा तो विधायक भूरिया को ऐसा नही करना चाहिये, इस कार्य से कांग्रेस की छवि बनेगी नहीं बल्कि बिगड़ती जायेगी।

बहरहाल बचकानी बुद्धि का बालक बनते काम बिगड़ ही देता है। विधायक भूरिया की अधूरे भवन के उद्घाटन करने की स्थिति भी कुछ ऐसी ही हैं। फिर सुना यह भी है की बोरी में ऐसा कुछ खास है जिसके लिये खुद को ख्याति प्राप्त बरकरार रखना और बताना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *