एक करोड़ की भ्रामक अफवाह-भाजपा की भीड़ और जेवियर के अपने प्रदर्शन से भय में कांग्रेस के प्रत्याशी।

राजनीति की बिसात पर मोहरे अपना रूप बदल रही है। अपनी ताकत से सामने वाले विरोधी को भयावह तस्वीर दिखा रही है। राजनीति वाले चाल चल कर उसको मजबूत करने के लिये तमाम क्रिया कलाप कर चाल को दमदार कर रहे हैं।
ऐसे ही कांग्रेस से जेवियर मेड़ा को टिकीट नहीं मिली तो जेवियर ने अपने बल बूते पर विधानसभा चुनाव में खुद को निर्दलीय प्रत्याशी बनाया। जिससे जमे हुवें कांग्रेसी की सीट में खलबली मच गई। और पिता पुत्र के मन के अंदर नाचता मयुर बैठ गया।
कांग्रेस के कांतिलाल को पिछ्ली बाते याद है की जब जेवियर को टिकीट मिल रहा था और कांतिलाल भूरिया ने वहां भी अपने रूतबे का रुबाब दिखाया और उप चुनाव में टिकीट की लिस्ट से जेवियर का नाम हटवा कर स्वयं का नाम जोड़ लिया गया। उस समय भी जेवियर को जिसका लाली पॉप दिया था वो समय आ ही नहीं पाया।
वर्तमान में ऐसा कुछ हुआ ही नहीं क्युंकि सूत्रो के मुताबिक कांग्रेस से टिकीट लेना थी तो उसने एक अन्दरूनी चाल चल कर छल किया और टिकीट विक्रांत के पाले में पहुंच गई।
जेवियर का चुनाव के रण में आ जाने से कांग्रेस को भारी नुकसान है कांग्रेस के मुख्य कार्यकर्ता जिनकी जेवियर से दोस्ती अच्छी है वो तो दोस्ती के लिये कुछ न कुछ तो करेगे ही।
कांग्रेस की एक टीम जो विक्रांत का पूरा पूरा सहयोग कर रही है वो मुखिया के आदेश पर जेवियर के लिये अफवाहो का अम्बार लगा रहे है फिर रुपये पैसे वाली अफवाह पर भाजपा के गिरगिट रुपी पदाधिकारी अत्यधिक रुचि ले रहे है। वो जेवियर के करीबियों को आधी रात के बाद फोन लगते है और अफवाह से सम्बन्ध में सत्य जानने की कोशिश करते है।
दरअसल सूत्रो के मुताबिक जेवियर मेड़ा ने कांग्रेसी पिता पुत्र की तरफ से कोई रुपया नहीं लिया है और न ही कुछ लेने का इरादा है।
सूत्रो ने तो यह भी बताया है कि जेवियर मेड़ा ने कहा है कि वो अगर पैसे की बात करते है तो वो डरे हुवें है। दोनों को याद है कि उप चुनाव में जेवियर के प्रचार के कारण ही कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया को विधायक की सीट पर बैठना मिला था।

हालांकि विक्रांत के जो बंदे अफवाह उड़ा रहे है वो पैसो की माया में भूल गये है कि उन दोनों ने भी कांग्रेसी पिता पुत्र से धोखा खाया है।


बहरहाल बीती रात की बैठक का निष्कर्ष निकलने वाला है। जेवियर के साथ जनता जाती हुई दिख रही है कांग्रेस के विक्रांत की ताकत में थकान सी लग रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *