आंकड़ो की अवस्था का आधार बेकार-कांग्रेस का वचन पत्र और कमलनाथ का झाबुआ के लिये झूठा वादा।

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज वचन पत्र प्रस्तुत किया जिसमें बहुत से वादे किये गये अलग-अलग वर्गो के लिये अलग-अलग वचन, फिर प्रशासन को व्यवस्थित करने के वादे के साथ नारा भी दिया कांग्रेस आएगी खुशहाली लाएगी।

जिस पर तंज कसते हुये बुद्धिजीवी वर्ग ने कहा है कि झूठे लोगों की झूठी बातें। पिछ्ली बार भी युवाओं को रिझाने के लिये झूठे वादे किये थे, किसानों को झूठे वादे कर उनको धोखा दिया था। सभी को झूठ बोलकर अपनी जीत करके सबसे मुंह मोड़ लिया था और सबसे ज्यादा धोखा तो घर चलाने वाली गृहणियों को दिया था।
धोखा देने वाले लोग और झूठे वादे करने वाली पार्टी ने तो खुद के नेता को भी धोखा दिया और झूठ बोल कर अपने मतलब के सारे काम करवा लिये।
कहते है कि जब पता चल गया कि, जेवियर मेड़ा के बगैर काम नही होगा तो उसे प्यार से पुचकार कर बच्चों की तरह सपने दिखाए और विधानसभा के उप चुनाव में काम करवा लिया। जेवियर मेड़ा की पकड़ का फ़ायदा उठा कर सांसद रहे कान्तिलाल भूरिया विधायक बन गये वरना उसके पहले तो विक्रांत भूरिया ने एडी चोटी का जोर लगा दिया था मगर जनता ने तो धूल चटा दी थी और चुनाव में हारा कर घर बिठवा दिया था।

जागरूक लोग आंकड़ो के आधार पर गणित लगा रहे है कि क्या- क्या हो सकता है। मगर बीत गया जो समय वापस नही आता।

हालांकि, कमलनाथ ने जेवियर मेड़ा से किया हुआ वादा नहीं निभाया, न ही पिछ्ली बार के किसी वादे पर कांग्रेस का कोई भी व्यक्ति खरा उतरा था तो जनता जान ले कि इस बार जो वचन कांग्रेस दे रही है उसे पुरा भी कर पाएगी या सिर्फ यह तो दुर ढोल सुहावने हैं।

बहरहाल झुठे वादे नेता के जिस पर जनता की आस, लालच की लाचारी बेगारी की मगर मेहनत कश अपनी सुध न खोए। जनता को समझना होगा जब प्रदेश स्तर के नेता ने लालच और अपने काम हो जाने पर पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा से झूठ बोला और काम निकाल लिया तो जनता इस बात को अच्छे से जान ले ऐसी पार्टी वाले मतदान दिवस तक ही जनता को भगवान मानती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *