अभद्रता पूर्ण सांसद के भाई के अशब्दों और धमकी की पुलिस कप्तान से शिकायत- उमरकोट चौकी प्रभारी ने नहीं की सुनवाई तो भेरूलाल ने की पुलिस कप्तान से शिकायत।

15 Jul 2022

बीते चुनावी दौर में उमरकोट के चुनावी सम्पर्क और सभाओ के चलते सांसद से नाराज़ लोगों ने सांसद के सामने स्वर लामबंध कर सांसद को सच का आयना दिखाया था कि वो जब से जीत हासिल कर सांसद बना है तब से स्वयं के क्षेत्र गांव की स्थिति का जायजा लेने नहीं आया। और सांसद को उस रात उसी समय सभा छोडनी पड़ी थी। 

इस घटना के कुछ दिन बाद सांसद के भाई गजराज डामोर ने गांव के ही एक सज्जन को फ़ोन पर चुनावी रणनीति के चलते अपमान भरें शब्दों के साथ अभद्र्ता पूर्ण अशब्द कहें। साथ ही हाथ पैर तोड़ने की धमकी के साथ जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद भेरूलाल डर गया। क्युंकि ग्रामीणों के अनुसार बरसो बरस पहले भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष की जघन्य हत्या की सूची में धमकी देने वाले का नाम सूची में पहले स्थान पर था मगर राजनीति और प्रशासन को माया के जाल में फांस कर सारे खेल को पलट दिया था। 

हालांकि, झाबुआ-रतलाम-अलीराजपुर के सांसद गुमानसिंह डामाेर के भाई गजराजसिंह डामाेर का एक आडियाे झाबुआ जिलें में चर्चा का विषय बना। इस आडियो में सांसद के भाई ने भेरूलाल लाेधा से चुनावी बातें करते हुवें गाली-गलाैच से लेकर हाथ-पैर ताेड़ कर जान सें मारने की धमकी दी है। 

भेरूलाल ने बताया है कि, फोन पर मिली धमकी की शिकायत आवेदन देकर उमरकोट चौकी पर भी की थी लेकिन चौकी प्रभारी पी एस चुंडावत ने एफआईआर दर्ज नहीं की साथ ही कार्यवाही नही करते हुये मामले को रफा दफा कर दिया। 

पुलिस कप्तान को शिकायत कर सांसद के भाई कर कार्यवाई करने की मांग को लेकर लोधा समाज के बहुत से गणमान्य सदस्यों झाबुआ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई। जिसमें झाबुआ, रतलाम और धार जिले से समाजजन आये थे। इसी दौरान तीनों जिले के समाज के प्रतिनिधि ने भी पुलिस कप्तान से मुलाकात की।

बहरहाल, भेरूलाल ने पुलिस कप्तान से सुरक्षा की मांग की है, क्युंकि धमकी का डर बरकरार है, बरसो बरस पहले जैसी घटना घट सकती है कहीं उसकी जैसी घटना फिर से न हो जाये। पुलिस को भी मामले को संज्ञान में लेकर तुरंत विचार करना चाहिये। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *